हेयर ट्रांसप्लांट कराने के कितने दिन बाद बाल उगने शुरू होते हैं ?

क्या आपने भी हेयर ट्रांसप्लांट कराया है या सोच रहे हैं और जानना चाहते हैं की हेयर ट्रांसप्लांट कराने के कितने दिन बाद बाल उगने शुरू होते हैं तो इस सवाल का जबाब में आपको दूंगा. जो व्यक्ति हेयर ट्रांसप्लांट करा चुका है या कराने वाला है सभी का एक सवाल होता है की कितने दिनों में सर पर बाल आएंगे हेयर ट्रांस्पलेंट के बाद.

ये सवाल जायज भी है क्योंकि हम करा किस लिए रहे हैं इसीलिये की बाल जल्दी से जल्दी वापस आ जाएँ. तो टेंशन न लें आप सही जगह पर आये हैं यहाँ पर आपको हेयर ट्रंसपालनरत से सम्बंधित सारी जानकारी प्राप्त होगी. हेयर ट्रांसप्लांट के लिए आप उपयुक्त हैं, पहले ये चेक करें लिंक पर क्लिक करजानिये हेयर ट्रांसप्लांट किसे कराना चाहिए और किसे नहीं ?

hair-transplant-ke-kitne-dino-baad-baal-ugane-shuru-hote-hai

हेयर ट्रांसप्लांट कराने के कितने दिन बाद बाल उगने शुरू होते हैं

यदि आपके बाल झड़ चुके हैं तो सबसे आख़िर का रास्ता यही बचता है और लोग इसे अपनाते भी हैं. बाल हमारे जीवन का एक बहुत ही जरूरी हिस्सा है जो किसी की परशनालिटी में चार चांद लगा देता है. यदि आपके पास पर्याप्त बाल हैं तो आपका कॉन्फिडेंस लेवल एक अलग ही ऊँचाई पर होता है. यदि कोई व्यक्ति गंजेपन का शिकार है तो उसे इस समाज में जीना मुश्किल हो जाता है, मतलब लो कान्फिडेंस होता है, लोग उसका मजाक उड़ाते हैं.

लोगों में बालों के झड़ने के बहुत से कारण होते है और क्या आपको पता हैं 20 से 30 वर्ष की उम्र में बाल क्यों झड़ते हैं? कारण है गलत खानपान, जरूरत से ज्यादा टेंशन लेना और भी बहुत से कारण हैं बालों के गिरने के. सबसे बड़ी बात यदि एक बार किसी के बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं तो रुकना बहुत मुश्किल हो जाता है जिससे वो इंसान टेंशन में आ जाता है जिसके कारण बाल और गिरने लगते हैं.

हेयर ट्रांसप्लांट कराने के कितने दिन बाद बाल उगने शुरू होते हैं - यदि आप हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाते हैं तो तकरीबन 15 दिनों के बाद बाल उगने शुरू हो पाते हैं और पूरे बाल उगने में 8 से 12 महीने का समय लगता है. इस बात पर डिपेंड करता है की आप डॉक्टर द्वारा दी गयी सलाह को कितने सही से फॉलो कर रहे हैं. यह बाल बिलकुल आपके नेचुरल बाल होते हैं जिनको आप शेम्पू कर सकते हैं, कटवा सकते हैं, कोई भी कलर कर सकते हैं और अपना पसंद का हेयर स्टाइल रख सकते हैं.

ये भी पढ़िए

जैसा की मेने आपको ऊपर बताया कि हेयर ट्रांसप्लांट कराने के कितने दिन बाद बाल उगने शुरू होते हैं ?. यदि आपको हेल्थ और हेयर ट्रांसप्लांट के बारे में सारी जानकारी चाहिए हो तो हमें फॉलो करें. यहां पर आपको सभी जानकारी फ्री में मिलेगी और सही भी. कमेंट करके बताएं की आपको ये जानकारी कैसी लगी.

Prashant Dubey

2 टिप्पणियाँ

कृपया गलत भाषा का इस्तिमाल न करें

और नया पुराने